2023 की शुरुआत में WebP फ़ाइल को PNG में कैसे बदलें?

Software

जब आप सामग्री में चित्र जोड़ते हैं, तो यह उपयोगकर्ताओं के साथ सहभागिता बढ़ाता है। छवियां उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक आत्मव्याख्यात्मक हैं। जब आप छवियां डाउनलोड कर रहे हों, तो छवियों की गुणवत्ता बनाए रखते हुए एक ऑनलाइन वेब टू पीएनजी कन्वर्टर Google वेब चित्रों को पीएनजी में बदल देगा। WebP छवि प्रारूप सभी प्रकार के ब्राउज़रों द्वारा समर्थित नहीं है, इसलिए आपको PNG फ़ाइल प्रारूप की आवश्यकता है, जो सभी प्रकार के ब्राउज़रों द्वारा समर्थित हो।

 

छवियों का अनुकूलन आपके वेब पेजों की SERP रैंकिंग बढ़ाने के लिए बहुत अच्छा हो सकता है, इसमें फ़ोटो, चित्र और चार्ट शामिल हो सकते हैं। छवि की तुलना में शब्द अमूर्त और कम समझ के स्तर के रूप में हैं। आपको बेहतर प्रभाव पैदा करने के लिए पीएनजी फ़ाइल प्रारूप में उच्चगुणवत्ता वाली छवियों की आवश्यकता है, वेबपी फाइलों को theonlineconverter.com के स्रोत से पीएनजी में परिवर्तित करें जो सर्वोत्तम webp to png ऑनलाइन कनवर्टर के साथ आता है और फाइलों की सर्वोत्तम गुणवत्ता सुनिश्चित करता है। ये फ़ाइलें पोर्टेबल हैं और सामग्री स्थानांतरण की अधिकतम गति सुनिश्चित करते हुए आप इन फ़ाइलों को स्थानांतरित कर सकते हैं।

 

खोज इंजन अनुकूलन के लिए छवियों का प्रभाव:

छवियों का लोडिंग समय:

Google वेबसाइटों को रैंकिंग में उच्च स्थान देता है और लोडिंग समय कम होता है। वेबसाइट की डाउनलोडिंग स्पीड बढ़ाने के लिए आप इमेज के साइज को कम कर सकते हैं। यदि हमारे पास JPEG, WebP, या Gif स्वरूप जैसे फ़ाइल स्वरूप हैं, तो आपको इन फ़ाइल स्वरूपों को पोर्टेबल फ़ाइल स्वरूपों में बदलने की आवश्यकता है। आप वेबप को पीएनजी में बदल सकते हैं और ऑनलाइन मुफ्त टूल का उपयोग कर सकते हैं। ऑनलाइन वेबप टू पीएनजी कन्वर्टर जैसे टूल को कन्वर्ट करना आसान है, क्योंकि ये केवल ड्रैगएंडड्रॉप टूल हैं।

 

जब किसी वेबसाइट में फाइलों का एक ऑपरेटिंग सिस्टमस्वतंत्र प्रारूप होता है, तो यह छवियों की संगतता को किसी भी ऑपरेटिंग प्लेटफॉर्म पर बढ़ा देता है। Google के SERP में अपनी वेबसाइट को उच्च रैंक देने के लिए आपको एक उचित छवि एसईओ रणनीति की आवश्यकता है। यदि किसी वेबसाइट में छवियों की बेहतर गुणवत्ता है, तो उपयोगकर्ता आमतौर पर ऐसी वेबसाइट पर बने रहना पसंद करते हैं। यह वेबसाइट की बाउंस दर को कम करता है, और Google स्वचालित रूप से ऐसी वेबसाइटों को SERP में ऊपर रैंक करता है।

 

उपयोगकर्ता अनुभव और छवियां:

छवियाँ उपयोगकर्ता के लिए एक सकारात्मक अनुभव पैदा करती हैं और ये छवियां सामग्री की बेहतर समझ बनाने में भी मदद करती हैं। सही फ़ाइल प्रारूप का उपयोग करके सकारात्मक उपयोगकर्ता अनुभव वेबसाइट की बाउंस दर को कम करता है, वेबप को पीएनजी के रूप में सहेजता है, और फ़ाइल को पोर्टेबल बनाता है। छवियों को उपयोगकर्ता के लिए सुलभ बनाने के लिए, हमें छवि की बेहतर गुणवत्ता बनाए रखने की आवश्यकता है। ऑनलाइन webp to png कन्वर्टर छवियों को एक गुणवत्ता PNG फ़ाइल प्रारूप में परिवर्तित करना आसान बनाता है।

 

क्या तुम्हें पता था?

 

क्या आप जानते हैं कि वेबसाइटों की छवियों को देखने वाले 60% से अधिक Google उपयोगकर्ता छवि के स्रोत या वेबसाइट पर जाने की संभावना रखते हैं? इसलिए इंटरएक्टिव छवियां आपकी वेबसाइट पर जैविक ट्रैफ़िक बढ़ाने का एक अच्छा स्रोत हो सकती हैं। बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव इंटरनेट पर एक छवि साझा करने के लिए जैविक ट्रैफ़िक को मजबूर करता है। यह एक वेबसाइट को इंटरनेट पर मीडिया कमाने में मदद करता है, जब आपकी वेबसाइट की छवि इंटरनेट पर साझा की जाती है, तो इसका मतलब है कि आपकी वेबसाइट का लिंक सोशल मीडिया और इंटरनेट पर भी साझा किया जाता है।

 

सामग्री को इंटरनेट पर वायरल करें:

हर डिजिटल मार्केटिंग कंपनी वेब पेजों को इंटरनेट पर वायरल करने के प्रयास में है। छवियां इंटरनेट पर आपकी सामग्री को वायरल करने का प्रमुख स्रोत हैं। ऑनलाइन webp to png कन्वर्टर webp को png रैस्टर ग्राफ़िक फ़ाइल के रूप में निर्यात करके छवियों को तालु मुक्त और डाउनलोड करने योग्य बनाता है। जब आप सीरियाई सीमा से आए शरणार्थियों के सीमा पार करने की कहानी कह रहे हों। सीमा पार करने के लिए संघर्ष कर रहे एक बच्चे की एक तस्वीर को सोशल मीडिया पर 90,000 तस्वीरें मिलीं। यह समझा सकता है कि कैसे एक साधारण छवि किसी घटना की पूरी कहानी बताने में मदद कर सकती है। एक घटना को समझाने में सैकड़ों पंक्तियां लग सकती हैं लेकिन एक छवि पूरी कहानी को समझा सकती है क्योंकि यह स्वयं व्याख्यात्मक है।

Rating